नहीं हटे धरनार्थी, नारेबाजी करते दो दर्जन गिरफ्तार

अजमेर। पुलिस और प्रशासन ने मुख्यमंत्री की यात्रा के मद्देनजर कलेक्ट्रेट के बाहर अनशन पर बैठे आईएसी के कार्यकर्ताओं को हटाने की खूब कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो पाये। क्लॉक टॉवर थाने के पुलिसकर्मियों ने धरना स्थल पहुंचकर आईएसी की कोर्डिनेटर कीर्ती पाठक से धरना हटाने को कहा लेकिन कार्यकर्ता टस से मस नहीं हुए आखिर प्रशासन को झुकना पड़ा और धरना स्थल के आगे पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाकर वहां जाब्ता तैनात कर दिया।
मुख्यमंत्री की यात्रा स्थगित होने के बाद केन्द्रीय संचार राज्यमंत्री सचिन पायलट के आने से पूर्व आईएसी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। सरकार के विरुद्ध हो रही नारेबाजी को देख प्रशासन सकते में आ गया और आनन-फानन में दो दर्जन छात्रों को गिरफ्तार कर सिविल लाईन थाने पहुंचा दिया। कलेक्ट्रेट के बाहर चल रहे अन्ना के आंदोलन का समर्थन करते हुए अनशन पर बैठे जयनारायण पंवार का मेडिकल चैकअप डॉ. संजीव माहेश्वरी ने किया। पंवार का ब्लड प्रेशर और वजन नापा गया। पंवार ने जोश और जज्बे के साथ बताया कि अनशन पर बैठने के बाद ना तो उनके वजन में कोई कमी आई है और ना ही उनका बीपी घटा है। प्रशासन मुख्यमंत्री के दबाव में अनशन कारियों को खदेडऩे का प्रयास कर रहा है। जिसे पूरा नहीं होने दिया जायेगा। इससे पूर्व रविवार शाम अन्ना हजारे के समर्थन में आईएसी के कार्यकर्ताओं ने बजरंग गढ़ चौराहे से मशाल जलूस निकला।

About eyethe3rd

अजमेर निवासी लेखक तेजवानी गिरधर दैनिक भास्कर में सिटी चीफ सहित अनेक दैनिक समाचार पत्रों में संपादकीय प्रभारी व संपादक रहे हैं। राजस्थान श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश सचिव व जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के अजमेर जिला अध्यक्ष रह चुके हैं। अजमेर के इतिहास पर उनका एक ग्रंथ प्रकाशित हो चुका है। वर्तमान में अपना स्थानीय न्यूज वेब पोर्टल संचालित करने के अतिरिक्त नियमित ब्लॉग लेखन भी कर रहे हैं।
यह प्रविष्टि Uncategorized में पोस्ट की गई थी। बुकमार्क करें पर्मालिंक

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s